Latest News

जिला जालंधर में 79 लोग कोरोना के मरीज़ - मुख्यमंत्री ने सिविल सर्जन को वीडियो कॉल कर जाना हाल, बढ़ाया हौसला

By 28-4-2020

Published on 28 Apr, 2020 05:56 PM.

जालंधर/चंडीगढ़ (प्रजातंत्र शक्ति,जतिंदर टंडन) मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को जिला जालंधर के सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात की और कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में प्रदेश में नंबर एक पर आ चुके जिले का हाल जाना। दरअसल, जालंधर जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 79 मामले सामने आ चुके हैं। 3 की मौत भी हो चुकी है और अब भी लगातार इस आंकड़े में बढ़ोतरी हो रही है। इसी के मद्देनजर कैप्टन ने सिविल सर्जन डॉ. चावला से उनकी और उनके स्टाफ की सेहत के बारे में भी बात की और उनका हौसला बढ़ाया।

सिविल सर्जन श्रीमती चावला ने मुख्यमंत्री को बताया कि जालंधर में अब तक ढाई हजार से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं और सैंपलिंग की प्रक्रिया और तेज की जा रही है, ताकि कोरोना वायरस को रोका जा सके। साथ ही कई ऐसे मरीजों को भी ढूंढा गया है, जिनमें कोरोना वायरस के संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। मुख्यमंत्री ने उनसे पूछा कि यह कैसे पता चलता है कि इन्हें कोरोना है, जबकि उन्हें कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं? सिविल सर्जन ने जवाब दिया कि पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क में आए इन लोगों की भी सेहत विभाग टेस्ट कर रहा है, जिस वजह से उन्हें लक्षण आने से पहले ही कोरोना वायरस की पुष्टि हो रही है और उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है, ताकि वह दूसरों को संक्रमण न फैलाएं।

गौर हो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना वायरस संकट के बीच लगातार पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों से बात कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। अगर जालंधर की बात करें तो पिछले दिनों नकोदर में एक सब-इंस्पेक्टर और होम गार्ड जवान पर शराब तस्कर ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया था। उस समय भी मुख्यमंत्री ने उपचाराधीन होम गार्ड जवान से वीडियो कॉल के जरिये बात कर उसका हाल जाना था।

Viewers: 19802

Reader Reviews

Please take a moment to review your experience with us. Your feedback not only help us, it helps other potential readers.


Before you post a review, please login first. Login
Related News
ताज़ा खबर
e-Paper